Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

RSMSSB CET Answer Key 2024 राजस्थान सीईटी स्नातक की सभी पारियों की आन्सर की जारी, यहाँ से करे डाउनलोड

By Dainik Point

Published on:

RSMSSB CET Answer Key 2024: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित की गई राजस्थान सीईटी स्नातक परीक्षा के लिए राजस्थान सीईटी आन्सर की 2024 जारी कर दी है । राजस्थान सीईटी स्नातक आन्सर की 2024 विभिन्न कोचिंग संस्थानों द्वारा जारी की गई है । बोर्ड द्वारा ऑफिसियल आन्सर की जारी की जाएगी ।

RSMSSB CET Answer Key 2024
RSMSSB CET Answer Key 2024

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा राजस्थान सीईटी स्नातक परीक्षा का आयोजन 27 और 28 सितंबर 2024 को किया गया । प्रत्येक दिन परीक्षा का आयोजन 2 चरणों मे किया गया । परीक्षा समाप्त होते ही अभ्यर्थी राजस्थान सीईटी आन्सर की पीडीएफ़ 2024 का बेसब्री से इंतजार कर रहे है । अब उनका इंतजार खत्म हो गया है ।

राजस्थान सीईटी की ऑफिसियल आन्सर की कब जारी होगी

बोर्ड द्वारा दिनांक 27-28 सितंबर 2024 को आयोजित परीक्षा राजस्थान सीईटी स्नातक स्तर परीक्षा 2024 के मास्टर प्रश्न पत्र तथा इसकी प्रारम्भिक उत्तर कुंजी बोर्ड की वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in पर जारी की जाएगी । मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजस्थान सीईटी की ऑफिसियल आन्सर की अक्टूबर के अंतिम सप्ताह मे जारी होने की पूरी संभावना है । इस संबंध मे बोर्ड अध्यक्ष ने ट्वीट कर सूचना भी दी है ।

RSMSSB CET Answer Key 2024

बोर्ड द्वारा प्रत्येक आपत्ति का शुल्क रू. 100/- निर्धारित किया गया है। इस हेतु परीक्षार्थी बोर्ड की वेब साईट पर उपलब्ध ऑनलाईन आपत्ति के लिंक पर जाकर अपनी SSO आई.डी. के माध्यम से देय शुल्क ई-मित्र पेमेन्ट गेट-वे या ई-मित्र कियोस्क पर, जितने प्रश्नों पर आपत्तियाँ करनी है, उसके अनुसार प्रति प्रश्न रू 100/- की दर से देय शुल्क का भुगतान करें। भुगतान के लिए सर्विस चार्जेज ई-मित्र द्वारा अलग से वसूल किया जावेगा।

आपत्तियों के लिये पोर्टल पर Standard, Authentic पुस्तकों के प्रमाण ही ऑनलाईन संलग्न करें। ऐसे प्रमाण के प्रत्येक पृष्ठ पर अपना रोल नम्बर और संबंधित प्रश्न की क्रम संख्या लिखकर ही अपलोड करें। संदर्भ में पुस्तक का नाम, लेखक/लेखकों के नाम, प्रकाशक का नाम, संस्करण वर्ष और पृष्ठ संख्या भी लिखा जाना आवश्यक है। वांछित प्रमाण संलग्न नहीं होने की स्थिति में आपत्तियों पर विचार नहीं किया जावेगा।

इसे भी देखे: CET New Exam Date 2024 राजस्थान सीईटी 12वीं लेवल की नई परीक्षा तिथि अभी-अभी घोषित, नोटिस जारी

राजस्थान सीईटी आन्सर की कैसे डाउनलोड करे

राजस्थान सीईटी ऑफिसियल आन्सर की 2024 जारी होने के बाद डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाईट पर जाना है । यहाँ पर आपको लेटेस्ट न्यूज नोटिफिकेशन मे जाएं और यहाँ पर दिए गए राजस्थान सीईटी आन्सर की 2024 के लिंक पर क्लिक करे ।

क्लिक करने के बाद ऑफिसियल आन्सर की डाउनलोड हो जाएगी । अब अपने मास्टर पेपर के अनुसार अपने उत्तरों का मिलान कर ले । किसी उत्तर पर आपको आपत्ति है तो निर्धारित अवधि तक बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाईट पर गलत उत्तर पर आपत्ति लगा सकते है ।

एलडीसी ऑफिसियल आन्सर की पर आपत्ति लगाने के लिए बोर्ड द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा । आपत्ति के लिए प्रति प्रश्न आपको 100 रुपये का शुल्क देना होगा ।

RSMSSB CET Answer Key 2024 Links

राजस्थान सीईटी आन्सर की 1st Shift लिंक – आन्सर की | पेपर पीडीएफ़
राजस्थान सीईटी आन्सर की 2nd Shift लिंक – आन्सर की | पेपर पीडीएफ़
राजस्थान सीईटी आन्सर की 3rd Shift लिंक – आन्सर की | पेपर पीडीएफ़
राजस्थान सीईटी आन्सर की 4th Shift लिंक – आन्सर की | पेपर पीडीएफ़

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Dainik Point

मैं 2018 से प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ। मैंने प्रतिष्ठित न्यूज़ वेबसाइट पर 10 हज़ार से ज़्यादा ब्लॉग पोस्ट लिखे हैं। इनमें शिक्षा, राजनीति, व्यापार, ऑटो, गैजेट्स, तकनीकी, सरकारी योजनाएँ, रोज़गार जैसे लोकप्रिय विषयों पर लेख शामिल हैं। अब मैं नियमित रूप से उभरती हुई हिंदी न्यूज़ वेबसाइट DainikPoint.com पर काम कर रहा हूँ।

Related Post

RPSC 2nd Grade Teacher Syllabus in Hindi 2024 राजस्थान सेकंड ग्रेड टीचर का नया सिलेबस हिन्दी मे जारी

RRB Clerk Vacancy 2024 रेलवे मे क्लर्क के 3445 पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी, 12वीं पास करे आवेदन, सैलरी 34,500 रुपये

Diwali Vacation 2024 दिवाली पर स्कूल-कॉलेज 15 दिन बंद। इतनी तारीख से आएगी दिवाली की छुट्टियाँ

India Post GDS 3rd Merit List 2024 ग्रामीण डाक सेवक रिजल्ट की तीसरी मेरिट लिस्ट जारी, सभी राज्यों की लिस्ट जारी