Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Bhujal Vibhag Vacancy 2024 भूजल विभाग मे बम्पर पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 30 अक्टूबर तक

By Dainik Point

Published on:

Bhujal Vibhag Vacancy 2024: भूजल विभाग मे बम्पर पदों पर नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है । नई भर्तियों का इंतजार कर रहे युवाओ के लिए अच्छी खबर है कि भूजल विभाग मे तकनीकी सहायक के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर ऑनलाइन आवेदन मांगे है ।

Bhujal Vibhag Vacancy 2024
Bhujal Vibhag Vacancy 2024

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने राजस्थान भूजल विभाग मे तकनीकी सहायक भू-भौतिकी के पदों पर ऑनलाइन मोड मे आवेदन मांगे है । राजस्थान भूजल विभाग भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन 01 अक्टूबर 2024 से प्रारंभ होंगे । इस भर्ती हेतु आवेदन की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर 2024 रखी गई है ।

शैक्षणिक योग्यता

आरपीएससी भूजल विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी किसी मान्यता प्राप्त विवि से भू-भौतिकी विषय मे एमएससी या एमटेक उत्तीर्ण होना चाहिए ।

आयु सीमा

राजस्थान भूजल विभाग भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनत्तम आयु 21 वर्ष और अधिकत्तम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए । इसके अलावा सरकारी नियमानुसार आरक्षित वर्गों के अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु मे छूट भी दी गई है ।

आवेदन शुल्क

आरपीएससी भूजल विभाग भर्ती के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन शुल्क देना होगा । आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 600 रुपये, EWS, OBC, SC, ST, MBC और दिव्यांगजन वर्गों के अभ्यर्थियों को 400 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा । शुल्क का भुगतान ऑनलाइन ही करना होगा ।

चयन प्रक्रिया

राजस्थान भूजल विभाग भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा । इसमे शॉर्टलिस्ट अभ्यर्थियों को डॉक्युमेंट्स वेरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा ।

इसे भी देखे: RPSC New Exam Calendar 2024-25 आरपीएससी का नया एग्जाम कैलेंडर जारी, 39 परीक्षाओ की डेट घोषित

आरपीएससी भूजल विभाग भर्ती का ऑनलाइन फॉर्म कैसे भरे

आरपीएससी भूजल विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थियों को ऑफिसियल वेबसाईट पर जाना है । यहाँ पर दिए Apply Online लिंक पर आपको क्लिक करना है । इसके बाद आपके सामने State Recruitment पोर्टल ओपन हो जाएगा ।

अब आपको यहाँ पर अपने Username और Password के जरिए लॉगिन कर लेना है । लॉगिन होने के बाद आपको RPSC Bhujal Vibhag Vacancy 2024 के लिए आवेदन करने हेतु भर्ती के सामने दिए दिए Apply Now के बटन पर क्लिक करना है ।

अब आपके सामने भर्ती का फॉर्म खुल जाएगा । इसमे मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है । इसके बाद अपने सभी डॉक्युमेंट्स अपलोड करने है । अंत मे फोटो साइन अपलोड कर फीस का भुगतान करना है । फीस का भुगतान होने के बाद फॉर्म को फाइनल सबमिट कर देना है । और इसका एक प्रिन्ट निकाल अपने पास सेव कर ले ।

Bhujal Vibhag Vacancy 2024 Links

ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए यहाँ पर क्लिक करे
ऑफिसियल नोटिफिकेशन – Notification

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Dainik Point

मैं 2018 से प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ। मैंने प्रतिष्ठित न्यूज़ वेबसाइट पर 10 हज़ार से ज़्यादा ब्लॉग पोस्ट लिखे हैं। इनमें शिक्षा, राजनीति, व्यापार, ऑटो, गैजेट्स, तकनीकी, सरकारी योजनाएँ, रोज़गार जैसे लोकप्रिय विषयों पर लेख शामिल हैं। अब मैं नियमित रूप से उभरती हुई हिंदी न्यूज़ वेबसाइट DainikPoint.com पर काम कर रहा हूँ।

Related Post

Rajasthan Peon Vacancy 2024 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी (चपरासी) के 83 हजार पदों पर नई भर्ती, 10वीं पास करे आवेदन

RPSC 2nd Grade Teacher Syllabus in Hindi 2024 राजस्थान सेकंड ग्रेड टीचर का नया सिलेबस हिन्दी मे जारी

RRB Clerk Vacancy 2024 रेलवे मे क्लर्क के 3445 पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी, 12वीं पास करे आवेदन, सैलरी 34,500 रुपये

Diwali Vacation 2024 दिवाली पर स्कूल-कॉलेज 15 दिन बंद। इतनी तारीख से आएगी दिवाली की छुट्टियाँ