Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

CET Online Form 2024 राजस्थान सीईटी 12वीं पास के ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक, परीक्षा अगले महीने

By Dainik Point

Published on:

CET Online Form 2024: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने राजस्थान सीईटी 12वीं लेवल परीक्षा 2024 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है । राजस्थान समान पात्रता परीक्षा सीनियर सेकन्डेरी लेवल के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरे जा रहे है । जो अभ्यर्थी सीईटी 12वीं लेवल के लिए आवेदन करना चाह रहे है वे अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर ले ।

CET Online Form 2024
CET Online Form 2024

बोर्ड अध्यक्ष आलोक राज ने राजस्थान सीईटी 12वीं लेवल परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि को आगे बढ़ाने के लिए बिल्कुल मना कर दिया है । राजस्थान सीईटी 12वीं लेवल के आवेदन नोटिफिकेशन मे दी गई अवधि तक ही भर सकते है । CET Online Form 2024 सिर्फ 02 सितंबर से 01 अक्टूबर 2024 तक भरे जाएंगे ।

CET Online Form 2024

राजस्थान सीईटी 12वीं लेवल के लिए राजस्थान के 12 विभागों की 12 भर्ती परीक्षाओं के लिए सीईटी 12वीं लेवल नोटिफिकेशन जारी किया गया है । राजस्थान सीईटी 12वीं लेवल के लिए वनपाल, छात्रावास अधीक्षक, लिपिक ग्रेड 2, कनिष्ठ सहायक, कांस्टेबल और जमादार भर्ती परीक्षा के लिए विज्ञापन जारी किया गया ।

आवेदन शुल्क

राजस्थान सीईटी 2024 के लिए वन टाइम आवेदन शुल्क रखा गया है । सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹600 हैं व अन्य वर्गों के लिए ₹400 आवेदन शुल्क रखा गया है ।

शैक्षणिक योग्यता

राजस्थान सीईटी 12वीं लेवल के लिए अभ्यर्थी किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं उत्तीर्ण किया हुआ होना चाहिए ।

आयु सीमा

राजस्थान सीईटी के लिए आवेदन करने हेतु अभ्यर्थी की न्यूनत्तम आयु 18 वर्ष व अधिकत्तम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए । इसके अलावा आरक्षित वर्गों के अभ्यर्थियों को नियमानुसार ऊपरी आयु सीमा मे छूट का प्रावधान भी है ।

Rajasthan CET Certificate Validity 2024

राजस्थान Common Eligibility Test में अर्जित अंकों की वैधता अवधि 1 वर्ष की रहेगी यथार्थ कोई भी अभ्यर्थी परीक्षा में एक बार परीक्षा देने के बाद 1 वर्ष तक संबंधित पदों के लिए आवेदन हेतु पात्र माना जाएगा, परीक्षा में बैठने के लिए किसी भी उम्मीदवार के लिए कोई सीमा नहीं रखी गई है आयु संबंधी एवं पात्रता के आधार पर कोई भी व्यक्ति अपनी रैंकिंग सुधारने कितनी भी बार सामान पात्रता परीक्षा में भाग ले सकता है इस अवसर अधिक अंक अर्जित करेगा उसे पात्रता गिना जाएगा

इसे भी देखे: CET Score Card Validity Extend राजस्थान सीईटी स्कोर कार्ड की वैधता अब 3 वर्ष, जाने सम्पूर्ण डिटेल्स

राजस्थान सीईटी ऑनलाइन फॉर्म कैसे भरे

राजस्थान सीईटी ऑनलाइन फॉर्म 2024 भरने हेतु अभ्यर्थी सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाईट पर जाए जिसका लिंक नीचे दिया गया है । यहाँ पर आपको SSO लॉगिन करना है । इसके बाद Recruitment Portal के लिंक पर क्लिक करना है ।

यहाँ पर आपको RSMSSB CET Online Form 2024 के सामने दिए गए Apply Now के लिंक पर क्लिक करना है । अब यहाँ पर आपके सामने फॉर्म खुल जाएगा ।

फॉर्म मे मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है । और अपने सभी आवश्यक डॉक्युमेंट्स अपलोड कर दे । अंत मे अपने फोटो और साइन अपलोड कर दे ।

इसके बाद फॉर्म को सबमिट कर दे । अब आपसे फीस का भुगतान करने का लिंक आएगा । फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड मे कर दे और फॉर्म को फाइनल सबमिट कर दे । इसका एक प्रिन्ट निकाल कर अपने पास सेव रख ले ।

इसे भी देखे: RSMSSB CET 12th Level Syllabus in Hindi 2024 राजस्थान सीईटी 12वीं का नया सिलेबस हिन्दी मे जारी

Rajasthan CET Online Form 2024 Link

राजस्थान सीईटी ऑनलाइन फॉर्म 2024 भरने के लिए यहाँ पर क्लिक करे
राजस्थान सीईटी 2024 नोटिफिकेशन: यहाँ क्लिक करे

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Dainik Point

मैं 2018 से प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ। मैंने प्रतिष्ठित न्यूज़ वेबसाइट पर 10 हज़ार से ज़्यादा ब्लॉग पोस्ट लिखे हैं। इनमें शिक्षा, राजनीति, व्यापार, ऑटो, गैजेट्स, तकनीकी, सरकारी योजनाएँ, रोज़गार जैसे लोकप्रिय विषयों पर लेख शामिल हैं। अब मैं नियमित रूप से उभरती हुई हिंदी न्यूज़ वेबसाइट DainikPoint.com पर काम कर रहा हूँ।

Related Post

Rajasthan Peon Vacancy 2024 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी (चपरासी) के 83 हजार पदों पर नई भर्ती, 10वीं पास करे आवेदन

RPSC 2nd Grade Teacher Syllabus in Hindi 2024 राजस्थान सेकंड ग्रेड टीचर का नया सिलेबस हिन्दी मे जारी

RRB Clerk Vacancy 2024 रेलवे मे क्लर्क के 3445 पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी, 12वीं पास करे आवेदन, सैलरी 34,500 रुपये

Diwali Vacation 2024 दिवाली पर स्कूल-कॉलेज 15 दिन बंद। इतनी तारीख से आएगी दिवाली की छुट्टियाँ