Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

KVS Vacancy 2024 केन्द्रीय विद्यालय मे बिना परीक्षा नई शिक्षक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू

By Dainik Point

Published on:

KVS Vacancy 2024: केन्द्रीय विद्यालय मे नई भर्ती का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है ।केन्द्रीय विद्यालय संगठन ने केवीएस विद्यालय मे बिना परीक्षा नई शिक्षक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है । केवीएस की इस नई शिक्षक भर्ती हेतु इंटरव्यू 21 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा।

KVS Vacancy 2024
KVS Vacancy 2024

केन्द्रीय विद्यालयों मे बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है । केन्द्रीय विद्यालय द्वारा इस भर्ती के लिए कोई लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा। यह भर्ती इंटरव्यू के आधार पर की जा रही है । जिसमे डायरेक्ट इंटरव्यू के आधार पर नियुक्ति मिलेगी । केन्द्रीय विद्यालयों मे PGT, TGT सहित विभिन्न पदों के लिए भर्ती की जा रही है । भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म व इंटरव्यू दोनों कार्य एक साथ किए जाएंगे ।

KVS Vacancy 2024 Post Details

केवीएस विद्यालय इंदौर ने इस नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर पीजीटी, टीजीटी, काउंसलर के पदों के लिए इंटरव्यू का आयोजन करेगा। इस भर्ती के इंटरव्यू मे शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन केवीएस विद्यालय परिसर मे 21 अक्टूबर सुबह 09 बजे से 10 बजे तक कर सकते है । इसके बाद 10 बजे से 12 बजे तक इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा ।

केवीएस विद्यालय भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

केवीएस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं है यानि जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते है वे निशुल्क आवेदन कर सकते है ।

KVS Vacancy Education Qualifications

केवीएस भर्ती के लिए अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता रखी गई है । अभ्यर्थी आवेदन से पहले ऑफिसियल नोटिफिकेशन मे शैक्षणिक योग्यता चेक कर ले ।

केवीएस भर्ती के लिए आयु सीमा

केवीएस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनत्तम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए । वही अधिकत्तम आयु सीमा के लिए कोई लिमिट नहीं रखी गई है ।

KVS Vacancy 2024 Important Documents

केवीएस भर्ती के लिए अभ्यर्थी इंटरव्यू के लिए अपने सभी आवश्यक शैक्षणिक दस्तावेजों की मूल व फोटो कॉपी करवा कर साथ लेकर जाए । इसके अलावा आईडी और फोटो भी लेकर जाए । अभ्यर्थी संबंधित पद के लिए दी गई शैक्षणिक योग्यता के दस्तावेज अनिवार्य है ।

केन्द्रीय विद्यालय चयन प्रक्रिया

केवीएस भर्ती के लिए चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा । जिसमे पहले आपके सभी डॉक्युमेंट्स चेक किए जाएंगे । इसके बाद आपका इंटरव्यू लिया जाएगा । अगर इंटरव्यू मे सफल होते है तो आपको नियुक्ति मिल जाएगी

इसे भी पढे: Diwali 2024 Date दिवाली कब है ? 31 अक्टूबर या 1 नवंबर किस दिन मनाई जाएगी दीवाली, जानिए दिवाली की सही तारीख और मुहूर्त

केवीएस इंटरव्यू डेट

केवीएस भर्ती के लिए इंटरव्यू 21 अक्टूबर 2024 आयोजित किया जाएगा । जिसकी डेट ऑफिसियल नोटिफिकेशन मे दी गई है । इंटरव्यू के लिए रजिस्ट्रेशन सुबह 09 बजे से 10 बजे तक किया जाएगा । इसके बाद इंटरव्यू सुबह 10 बजे से 12 बजे तक आयोजित किया जाएगा ।

How to Apply KVS Vacancy 2024

केवीएस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाईट से आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करके इसका प्रिन्ट निकलवा लेना है ।

अब आवेदन मे मांगी गई सभी जानकारियों को सही-सही भरना है । निर्धारित स्थान पर एक फोटो व साइन करना है । व सभी डॉक्युमेंट्स की फोटो कॉपी को अटैच कर देना है ।

अब इंटरव्यू की तारीख को संबंधित विद्यालय मे सभी डॉक्युमेंट्स के साथ आवेदन फॉर्म को जमा करवा देना है । इसके बाद आपका नंबर आने पर उसी दिन इंटरव्यू भी होगा ।

KVS Vacancy Notification & Form Link

केवीएस भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन व फॉर्म यहाँ से डाउनलोड करे

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Dainik Point

मैं 2018 से प्रोफेशनल ब्लॉगर हूँ। मैंने प्रतिष्ठित न्यूज़ वेबसाइट पर 10 हज़ार से ज़्यादा ब्लॉग पोस्ट लिखे हैं। इनमें शिक्षा, राजनीति, व्यापार, ऑटो, गैजेट्स, तकनीकी, सरकारी योजनाएँ, रोज़गार जैसे लोकप्रिय विषयों पर लेख शामिल हैं। अब मैं नियमित रूप से उभरती हुई हिंदी न्यूज़ वेबसाइट DainikPoint.com पर काम कर रहा हूँ।

Related Post

RPSC 2nd Grade Teacher Syllabus in Hindi 2024 राजस्थान सेकंड ग्रेड टीचर का नया सिलेबस हिन्दी मे जारी

RRB Clerk Vacancy 2024 रेलवे मे क्लर्क के 3445 पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी, 12वीं पास करे आवेदन, सैलरी 34,500 रुपये

Diwali Vacation 2024 दिवाली पर स्कूल-कॉलेज 15 दिन बंद। इतनी तारीख से आएगी दिवाली की छुट्टियाँ

India Post GDS 3rd Merit List 2024 ग्रामीण डाक सेवक रिजल्ट की तीसरी मेरिट लिस्ट जारी, सभी राज्यों की लिस्ट जारी